Jharkhand: बाघमारा विधायक पर अवैध वसूली का आरोप, फैक्टरी की चारदीवारी तोड़ी 10 लाख नहीं दिए तो वसूली

Jharkhand: बाघमारा विधायक पर अवैध वसूली का आरोप, फैक्टरी की चारदीवारी तोड़ी 10 लाख नहीं दिए तो वसूली

झारखंड के बाघमारा विधायक एक बार फिर विवाद में घिर चुकें हैं। एक हार्ड कोक फैक्ट्री मालिक ने विधायक पर रंगदारी मांगने और उनकी फैक्टरी में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है।

झारखंड के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर एक बार फिर रंगदारी का आरोप लगा है। एक हार्ड कोक की फैक्टरी के मालिक ने विधायक पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है। पीड़ित मालिक का कहना है कि जब उसने विधायक को 10 लाख रुपए नहीं दिए तो फैक्टरी की चारदीवारी तोड़ दी गई। इस मामले में फैक्टरी मालिक ने विधायक के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। 

राजगंज पुलिस थाने में विधायक के साथ 20 अन्य लोगों पर केस दर्ज करवाया गया है। फैक्टरी के मालिक वरुण कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि 15 से 20 हथियारबंद आदमी उसकी फैक्टरी में घुस आए। उन्होंने जेसीबी की सहयता से फैक्टरी की चारदीवारी गिरा दी। उन लोगों ने सीसीटीवी कैमरे को भी नष्ट कर दिया। मालिक का कहना है कि उसने विधायक को 10 लाख रुपए नहीं दिए थे। इस कारण उसकी फैक्टरी की चारदीवारी तोड़ी गई। 

राजगंझ पुलिस थाने के इंचार्ज संतोष कुमार ने बताया कि मामले की शिकायत दर्ज कर ली गई है। वहीं, पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो फैक्टरी की दीवार टूटी मिली। मामले में आईपीसी की धारा 147 और 148 के तहत उपद्रव, धारा 379 के तहत चोरी और 385 के तहत जबरन वसूली सहित धारा 420 में केस दर्ज किया गया है। वहीं, विधायक ने उन पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। विधायक का कहना है कि उन्हें घटना के बारे में पता ही नहीं है। 

पहले भी लगा था पैसे मांगने का आरोप


इससे पहले जुलाई 2021 में भी उनपर रंगदारी मांगने का आरोप लगा था। पेशे से ठेकदार रियाज कुरैशी ने रेलवे ब्रिज और रेलवे ट्रैक कार्यों के लिए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था। रंगदारी नहीं देने पर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और जान से मारने की धमकी दी गई थी। बाघमारा के सोनारडीह रेलवे फाटक से बीसीसीएल की शताब्दी माइंस तक एचसीपीएल-एमबीपीएल कंपनी अर्थ वर्क, शटरिंग वर्क और आरसीसी वर्क कर रही है। ठेकेदार ने आरोप लगाया था कि विधायक ढुल्लू महतो के आदमी कार्यस्थल पर आकर धमकी देते हैं। विधायक के लोग मशीनों को बाहर निकाल कर काम बंद करवा देते हैं। इसको लेकर उन्हें प्रशासन से शिकायत भी की थी।

विस्तार

झारखंड के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर एक बार फिर रंगदारी का आरोप लगा है। एक हार्ड कोक की फैक्टरी के मालिक ने विधायक पर वसूली का आरोप लगाया है। पीड़ित मालिक का कहना है कि जब उसने विधायक को 10 लाख रुपए नहीं दिए तो फैक्टरी की चारदीवारी तोड़ दी गई। इस मामले में फैक्टरी मालिक ने विधायक के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। 

राजगंज पुलिस थाने में विधायक के साथ 20 और लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है। फैक्टरी के मालिक वरुण कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि 15 से 20 हथियार लेकर आदमी उसकी फैक्टरी में घुस आए। उन्होंने जेसीबी की सहयता से फैक्टरी की चारदीवारी गिरा दी। उन लोगों ने सीसीटीवी कैमरे को भी नष्ट कर दिया। मालिक का कहना है कि उसने विधायक को 10 लाख रुपए नहीं दिए थे। इस कारण उसकी फैक्टरी की चारदीवारी तोड़ी गई।

राजगंझ के पुलिस थाने के इंचार्ज संतोष कुमार ने बताया कि मामले की शिकायत दर्ज कर ली गई है। वहीं, पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो फैक्टरी की दीवार टूटी मिली। मामले में आईपीसी की धारा 147 और 148 के तहत उपद्रव, धारा 379 के तहत चोरी और 385 के तहत जबरन वसूली सहित धारा 420 में केस दर्ज किया गया है। वहीं, विधायक ने उन पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। विधायक का कहना है कि उन्हें घटना के बारे में पता ही नहीं है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.