Bhagalpur Blast Breaking News: बिहार के भागलपुर  में 3 मार्च 2022  गुरुवार की देर रात जोरदार  विस्‍फोट हुआ।

Bhagalpur Blast : बिहार के भागलपुर  में 3 मार्च 2022  गुरुवार की देर रात जोरदार  विस्‍फोट हुआ। Bhagalpur Bomb Blast

बिहार के भागलपुर  में 3 मार्च 2022  गुरुवार की देर रात जोरदार  विस्‍फोट हुआ (Bhagalpur Bomb Blast)। जोरदार धमका होने के कारण पूरे शहर में उसकी गूंज सुनाई दी।  धमाका इतना जोरदर था कि घटना में कई मकान का भारी नुकशान  हो गए हैं। और मिली जानकारी के अनुसार12 लोग गंभीर रुप से  जख्‍मी हैं। साथ ही 7 लोगों के मारे जाने की भी सूचना है। जिस इलाके में यह हासदा हुआ वहां की बिजली काट दी गई है। 

Bhagalpur Blast : बिहार के भागलपुर  में 3 मार्च 2022  गुरुवार की देर रात जोरदार  विस्‍फोट हुआ। Bhagalpur Bomb Blast
photo credit:- Jagran.com

धमाके का अंदाजा इसी बात से लगया जा सकता है कि चार किलोमिटर दूर तक वाले मकान मे भूकंप झटके महसूस किए। घरों में कंपन महसूस करते ही लोग.बाग घरों से बाहर निकल भूकंप के बारे में जानकारी लेने लगे।

घटना कि जानकारी मिलते हि भागलपूर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार डीएम सुब्रत कुमार सेन एसएसपी बाबू राम भारी पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंच हालात का जायजा लिया। घटना के प्राथमिक कारणो में बारुद पटाखा और देशी बम बनाने कि बात कही जा रही है डीआइजी ने घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी लगाया ताकि विस्फोटक के प्रकार का पता लगाया जा सके।

और घायलों को निकालने में पुलिस बलों की मदद कर उन्हें एंबुलेंस से जवाहर लाल नेहरू अस्पताल भेजा। डीएम के निर्देश पर जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती घायलों के लिए डाक्टरों की टीम को लगाया गया है।

मौत के बाद उठ रहे कई सवाल

Bhagalpur Blast: पांच लोगों की मौत के बाद उठ रहे कई सवाल, 20 साल पहले भी उसी मकान में चार लोगों की हुई थी मौत मकान के मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है। धमाके की तीव्रता इतनी थी कि दो मंजिले मकान के अलावा धमाके की सीधी जद में तीन और मकान आ गए।

घायलों की सूची

रिंकू कुमार साह : 30 वर्ष, आयशा मंसूर : 25 वर्ष, सोनी कुमारी : 30 वर्ष, नवीन कुमार : 32 वर्ष, राहुल कुमार : 12 वर्ष, वैष्णवी कुमारी : 03 वर्ष, गणेश प्रसाद सिंह : 60 वर्ष, जया : 35 वर्ष, श्रवण कुमार : 27 वर्ष। 

गणेश सिंह, उर्मिला देवी, राजकुमार साह व पिंकी की बच्ची सहित पांच लोगों की मौत हुई है।

AuthorAQUIB
Publish DateFir,4 March 2022 

Leave a Reply

Your email address will not be published.