lalu prasad yadav लालू यादव को 5 साल की सजा चारा घोटाला-डोरंडा केस में

lalu prasad yadav लालू यादव को 5 साल की सजा चारा घोटाला-डोरंडो केस में

विस्तार: Lalu yadav news

चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (lalu yadav) को 5 साल की सजा सुनाई है और 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है।  यह पूरा मामला डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का है। और इसी बिच लालू के वकील ने बताया कि आगे जमानत के लिए अर्जी दी जाएगी। मगर जमानत नहीं मिलने तक लालू यादव  को जेल में ही रहना पड़ेगा। और आपको बताते चले कि इस मामले में लालू के साथ और  75 आरोपियों को 15 फरवरी को दोषी करार दिया गया था और दिनांक 24 को रिहा कर दिया गया था। इनमें से 36 को 3- 3 साल की सजा सूना दी गई है वहीं बाकी बचे दोषियों को भी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सजा सुनाई गई है।

और आपाको बता दे कि इस वक्त लालू यादव का इलाज रिम्स में चल रहा है।

lalu prasad yadav  लालू यादव को 5 साल की सजा चारा घोटाला-डोरंडो केस में
https://aquibgroup.com/

सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को कौन-कौन सी धाराएं लगीं

सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को ipc की धारा 409, 420, 467, 468, 471  और साथ षड्यंत्र से जुड़ी धारा 120B एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(2)के तहत दोषी करार दिया है.

क्यो चल रहा था लालू यादप पर केस?

लालू यादव को ये सजा 1990-95 के बीच डोरंडा ट्रेजरी से 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में हुई है. जिसमें 1996 में दर्ज हुए मामले के केस में 170 लोग आरोपी थे. 55 आरोपियों की अब तक  मौत  हो चुकी है और 7 आरोपी सरकारी गवाह बन गए है . वहीं 2 आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

One thought on “lalu prasad yadav लालू यादव को 5 साल की सजा चारा घोटाला-डोरंडा केस में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.