Hijab Controversy: कोर्ट का हिजाब विवाद मामले में क्या आया फैसला ?

Hijab Controversy: कोर्ट का हिजाब विवाद मामले में क्या आया फैसला

हिजाब विवाद पर आज नही हो सका फैसला कर्नाटक हाई कोर्ट ने कल तक के लिए टाली

कर्नाटक हाइकोर्ट ने हिजाब मामले कि सुनवाई को मंगसवार 15 फरवारी तक के टाल दी है। मंगलवार 15 फरवरी को दोपहर ढाई बजे से फिर सुनवाई करेगी। Hijab Controversy

हिजाब विवाद में शिक्षण संस्थानो में हिजाब पर प्रतिबंध पर हाइकोट में यचिका दिया गया था. कर्नाटक हाइकोर्ट ने इस मामले कि सुनवाइ शुरु कर दि है. चीफ जस्टिस रितुराज अवस्थी, जस्टिस कृष्णा एस दीक्षित और जस्टिस जेएम खाजी की 3 जजों की बेंच मामले की सुनवाई कर रही है. वहीं, आज से कर्नाटक में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है. उडुपी जिले में धारा 144 भी लागू कर दी गई है. हालांकि, छात्राएं आज स्कूल पहुंची हैं.

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने मीडिया से खास अपील की है. इसने कहा है कि मीडिया से हमारा अनुरोध है कि वह अधिक जिम्मेदार बनें. हम मीडिया के खिलाफ नहीं हैं, हमारा एकमात्र अनुरोध जिम्मेदार होना है. 

Hijab Controversy
Hijab Controversy

कर्नाटक हाई कोर्ट चीफ जस्टिस रितु राज अवस्थी, जस्टिस कृष्णा एस. दीक्षित और जस्टिस खाजी जयबुन्नेसा मोहियुद्दीन की पूर्ण पीठ ने सोमवार को सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार को स्‍कूल-कॉलेजों में हिजाब पहनने की अनुमति देने का निर्देश देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई फिर से शुरू की।

पीठ ने पिछले हफ्ते एक अंतरिम आदेश दिया था कि अदालत के अंतिम आदेश तक स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों के लिए किसी भी धार्मिक चिन्ह की अनुमति नहीं है। आदेश में स्कूल और कॉलेज परिसर के अंदर हिजाब और भगवा शॉल दोनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा, हम मामले की सुनवाई करेंगे और जल्द ही आदेश जारी करेंगे। बड़ी पीठ ने छात्रों को स्‍कूल-कॉलेजों में हिजाब पहनने की अनुमति देने के लिए सरकार को आदेश देने की मांग करने वाले याचिकाकर्ताओं की जोरदार दलीलों को भी खारिज कर दिया।

अब देखते है कि कोर्ट आगे क्या फैसला लेती है. जनने के लिए AQUIBGROUP जुड़े रहे। Hijab Controversy

Leave a Reply

Your email address will not be published.